अच्छी सलाह पर अनमोल विचार Anmol Vichar Best Quotes in Hindi

0

जीवन में हर कोई सफलता पाना चाहता है और सफलता मिलना भला किसे अच्छा नही लगता है और यदि हमारे सफलता के मार्ग में हमे कोई अपना शुभचिंतक हमे अपने अच्छे Advice | सलाह से हमारा मार्गदर्शन करे तो निश्चित ही वह व्यक्ति हमारे भविष्य का निर्माणकर्ता कहलाता है परामर्श तो कोई भी दे सकता है ये मत करो वो मत करो ऐसा मत करो लेकिन कुछ ऐसे खास लोग भी होते है जो हम कोई भी अच्छा काम करने जा रहे हो तो वे निश्चित ही हमारे निर्णय से प्रसन्न होते है और अपने Anmol Vichar से हम सभी को ऐसे ही लोग हमे आगे बढने में हौसला देते है यही लोग हमारे जीवन के सच्चे मार्गदर्शक होते है अच्छे लोगो की अच्छी Advice उस विशाल घने अँधेरे में उस दीपक के प्रकाश के सामान होती है जो दूर दूर तक उसी दीपक का प्रकाश नजर आता है.

तो आईये जानते है कुछ ही अनमोल बाते जो हमारे जीवन में अच्छी Advice बनकर हमे आगे बढने का मार्ग दिखलाती है

जीवन बदलने वाले विचार | अच्छी सलाह पर अनमोल विचार | योग्य विचार

Best Hindi Quotes On Achhi Advice | Nek Vichar

nek vichar

1:- जब कभी भी हमे वक्त मिले तो हमे खुद से यह प्रश्न जरुर करना चाहिए की कौन से ऐसे व्यक्ति हमारे जीवन में सबसे ज्यादा अधिक महत्व है तो इसका जबाव हमे उन लोगो के रूप में मिलता है जो अपने अच्छी सलाह, AchhiAdivce और अच्छे परामर्श से हमेशा हमे अपने जिन्दगी में आगे बढने का हौसला देते है,

उन सभी की एक अच्छी Advice हमारे जीवन में दर्द के समय दवा का काम करती है तो जब कुछ जीवन में नजर नही आता है तो इनकी एक सलाह हमारे जीवन में उर्जा का संचार करती है और ये अच्छे Advice देने वाले लोग हमारे अपना कोई भी, माता पिता, भाई बहन, दोस्त सगा सम्बन्धी, मित्र, राह चलते लोग या कोई एक अच्छी पुस्तक भी हो सकती है.

2:- यदि किसी भी इन्सान के लिए सबसे अच्छी सलाह | Achhi Advice उसे कठिन से कठिन मेहनत और हमेसा अच्छा से अच्छा करना और कभी भी विपरीत परिस्थतियो में अपने धैर्य न खोना होता है.

3:- आज के दौर में तो लोग दुसरो को सलाह से बड़ी आसानी से दे सकते है लेकिन किसी से अपने लिए विचार विमर्श करना और उससे सलाह लेना किसी के प्रति झुकने को दर्शाता है और जो व्यक्ति अगर झुकने की क्षमता रखता है तो निश्चित ही वह सफलता के बुलन्दियो को भी छू सकता है क्यूकी एक लम्बा पेड़ जिसमे कोई भी फल नही होता है वह अकड कर खड़ा रहता है लेकिन कभी भी फल से लदे हुए वृक्ष हमेसा झुके ही अवस्था में दिखते है.

4:- यदि हमे जीवन में आगे बढना है तो निश्चित ही जीवन के कुछ समय में दुसरो से सलाह लेने की जरूरत अवश्य पड़ती है क्यूकी बिना एक अच्छी एडवाइस के हम अपने जीवन में आगे तो बढ सकते है लेकिन सफलता के मंजिल तक नही पहुच सकते है.

5:- सलाह तो कोई भी दे सकता है लेकिन एक AcchiAdvice हमारे जीवन मार्ग को आसान बनाती है.

100 सुविचार अनमोल Suvichar Hindi 

6:- सलाह अगर कोई देता है तो इसे पाने से कभी खुद को वंचित मत रखिये लेकिन दिया गया सलाह आपके हित के लिए अच्छा है या बुरा है इसकी विवेचना खुद को करना है फिर इसके बाद ही हमे बताये गये मार्ग पर चलने को सोचना चाहिए.

7:- हर किसी के जीवन में कभी न कभी लोगो से जरुर अच्छी Advice मिलती है लेकिन कुछ महान लोग ही इन प्रेरणादायक और बताये गये अच्छी Advice अच्छे रास्ते पर चल पाते है.

8:-

ज्ञान की बाते और नेक सलाह लेने में कभी भी खुद को संकोची नही बनाना चाहिए एक अच्छी Advice हमारे जीवन के दुखो का निवारण भी कर सकती है.

50 सुविचार | Suvichar in Hindi सबसे अच्छे सुविचार

9:- एक अच्छी Advice | सलाह बर्फ जैसी होती है यह धीरे धीरे पिघलती है और लम्बे समय तक रूकती है और फिर हमारे जीवन रुपी पानी में सम्मिलित होकर हमे ठंडे सुखद अनुभव का अहसास कराती है.

Achhi Advice make Good

10:- एक अच्छी सलाह देने वाला तब तक सबसे अच्छा नही माना जाता है जब तक वह अपने बताये गये अच्छे Advice के मार्ग पर खुद नही चलता है यदि वह खुद ऐसा करता है तो लोग उसके बताये गये अच्छे सलाह पर चलना शुरू कर देते है.

11:- यदि हमे अपने जीवन में सफल होना है तो जो हम दुसरो को Advice देते है अगर हम उसपर खुद अमल करे तो निश्चित ही हम सफल हो सकते है क्यूकी दुसरो Advice | परामर्श देना आसान है और उसपर खुद चलना उतना ही मुश्किल भी है.

{Latest 2020} Diwali Quotes Happy Deepawali Best Quote in Hindi

12:-

लोग दुसरो की नजर में खुद को बुद्दिमान साबित कर सकते है लेकिन खुद के लिए आप कितना बुद्दिमान है ये आपकी खुद की सोच पर निर्भर करता है.

13:- कोई भी माता पिता भाई बन्धु गुरुजन केवल अच्छी Advice | नेक सलाह और परामर्श दे सकते है लेकिन हमारा चरित्र कैसा होगा ये हमारी खुद की सोच से बनता है.

50+ फ्रेंडशिप डे पर बेस्ट अनमोल विचार Friendship Day Quotes in Hindi

14:- यदि आप खुद को सबसे अधिक सफल बनाना चाहते है तो एक अच्छीAdvice देने वाले के विपरीत फैसले लेने के साथ साथ उसके विपरीत कार्य करने का खुद में हौसला और जज्बा भी होना चाहिए तभी आप खुद को लोगो के सामने अपने आप को एक मिशाल के रूप में पेश कर सकते है.

15:- अपने आप को कोई भी एक बुद्धिमता पूर्ण कोई सलाह दे सकता है तो खुद आप स्वय है और आपके अलावा आपको कोई भी उतना अच्छी सलाह देने में सक्षम नही है.

16:- एक समझदार व्यक्ति को कभी भी किसी के इशारे की आवश्यकता नही होती है और एक मुर्ख व्यक्ति को अपने अपने हर कार्य में दुसरो के परामर्श की जरूरत पड़ती है.

Bhai Behan Quotes Anmol Vichar Whatsapp Status Hindi | भाई बहन अनमोल विचार

17:- हमे कभी किसी के बताये गये Advice | सलाह के पीछे अंधभक्त की तरह कभी भी नही चलना चाहिए जब तक हमारी अंतरात्मा खुद से न बोल दे की दिया गया सलाह अच्छी है या नही.

18:- हमे ऐसे व्यक्ति से एडवाइस लेने से बचना चाहिए जिसकी खुद की समस्या कभी भी हमारे जैसी न रही हो क्यूकी किसी भी व्यक्ति का अनुभव ही उसे एक अच्छे सलाह देने सामर्थ्य रखता है.

19:- कभी भी हमे तब तक किसी को सलाह या Advice देने की जरूरत नही है जबतक की कोई आपसे आपके विचारो के साथ विचार विमर्श नही करता है अगर आप बिना सोचे समझे किसी को सलाह देना चाहेगे तो आप खुद अपने आप से हंसी के पात्र बन सकते है.

20:- सलाह एक ऐसी वस्तु है जिसे हम तो जानते है लेकिन खुद पर विश्वास न होतो यही सलाह दुसरो से सुनने की अपेक्षा रखते है.

Motivational Quotes in Hindi | Inspirational Quotes | Positive Quotes Hindi

21:- कभी भी हमे जीवन में ऐसे संकटग्रस्त व्यक्ति से सलाह | Advice लेने से बचना चाहिए क्यू की जो व्यक्ति खुद संकट में हो वो व्यक्ति हमारा क्या मार्गदर्शन कर सकता है.

22:- दुनिया में एक माँ की सलाह या अच्छी Advice कभी भी बेकार नही जाती है बाकी अन्य सभी के सलाह में कही न कही स्वार्थ की भावना से भरी होती है जबकि माँ की Advice निस्वार्थ भावना से परिपूर्ण होती है और एक माँ अपने बेटे को हमेसा देना चाहती है जबकि अन्य सभी आप से पाने की अपेक्षा रखते है.

कार्य पर अनमोल विचार | कर्म ही पूजा है Anmol Vichar | काम पर 30 प्रेरक कोट्स

23:- इस दुनिया में वही व्यक्ति सबसे अधिक बुद्धिमान और भाग्यशाली है जिसे किसी की भी किसी भी प्रकार की Advice या सलाह की आवश्यकता नही पड़ती है.

24:-

किसी दुष्ट प्रवृति के व्यक्ति को एक अच्छी सलाह | Advice देने से अच्छा चुप रहना ही हमेसा बेहतर माना जाता है.

25:- जब आप अपने अच्छे दिनों में होते है तो इस स्थिति में लोगो को सलाह | Advice देना बहुत आसान काम है.

26:- इस दुनिया में किसी को भी सलाह देना या किसी से सलाह | Advice लेना सबसे सस्ता सौदा और समझौता है.

27:- मूर्खो को अच्छी Advice देना भैंस के आगे बिन बजाने के बराबर है.

कुछ अच्छे विचार जो हमारी जिन्दगी की सोच को बदल दे

28:- किसी से सलाह लेना उसके आगे खुद के विचारो को समर्प्रण करने के बराबर होता है.

29:- एक Advice हमारे जीवन निर्माण में सहायक भी होती है तो विनाश में प्रभावकारी भी हो सकती है इसके लिए हमे ये खुद ही तय करना होता है किसी के द्वारा दिया गया सलाह AchhiAdvice है या गलत परामर्श.

चाणक्य नीति के 30 अनमोल विचार | Chanankya Neeti Quotes Hindi

तो आप सभी को अच्छी सलाह | AchhiAdvice  पर लिखी गयी अनमोल पर विचार करने योग्य बाते कैसा लगा प्लीज हमे अपने विचारो को कमेंट माध्यम से जरुर बताये

इन अनमोल बातो को भी जरुर पढ़े:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here