घर बैठे पैसे कैसे कमाये Earn Money Work From Home

1

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Earning Online money work from Home

घर से काम करते हुए पैसे कैसे कमाए वर्क फ्रॉम होम

जैसा की हम सभी जानते है की पैसा तो सबकुछ नही होता, लेकिन पैसे के बिना भी कुछ नही होता, ऐसे में आज की सबसे बड़ी जरूरत पैसा बन गया है, यदि आपके पास पैसा है, तो आप अपनी पैसे से पूरी होने होने वाली हर जरूरते पूरा कर सकते है. तो चलिए इस बदलते वक्त की दौर में घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye, Earning Online money work from Home, इन्टरनेट से घर बैठे कैसे कमाए, Google से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानते है, जिसके जरिये आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते है.

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye | Online Earning money work from Home in Hindi

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Earn money work from Homeअब आप सोच रहे होंगे की क्या यह सम्भव है की घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाए जा सकते है, तो जी हां बिल्कुल सत्य है की आप घर बैठे Online Earning Money कर सकते है, वो भी Work From Home. तो चलिए इसके बारे में जानते है, की कैसे घर पर रहते हुए पैसे कैसे कमाए जा सकते है.

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए जरुरी चीजे-

यदि आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है, तो इसके लिए सबसे आपके पास इन चीजो का होना बहुत जरुरी है, तभी आप इन चीजो के जरिये घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने की शुरुआत कर सकते है. तो घर बैठे पैसे कमाने के लिए सबसे पहले इन चीजो के बारे में जान लेते है, और यदि ये चीजे हमारे पास होती है, तो बहुत ही अच्छी बात है, और यदि नही है तो इन चीजो को बाजार से आसानी से खरीद सकते है.

1 – स्मार्टफोन, लैपटॉप या कंप्यूटर (Smartphone, Laptop or Computer)

2 – अच्छी स्पीड का इन्टरनेट या Internet Data Connection, जो की मोबाइल या Wi-Fi के जरिये ले सकते है.

3 – Hard Work With Smart Work

4 – सोशल मीडिया और सोशल नेटवर्क पर अच्छी पकड़

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके  

Ghar Baithe Paise Kamane Ke Tarike | Earning Online Money Work from Home in Hindi

तो चलिए अगर ऊपर दी गयी चीजे आपके पास है तो निश्चित ही आप घर बैठकर भी ऑनलाइन तरीको से घर बैठे पैसे कमा सकते है, जिसके लिए आपको कठिन मेहनत के साथ साथ Smart Work करना पड़ेगा, और साथ ही आपके अंदर धैर्य का होना भी बहुत जरुरी है. तो चलिए घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके जानते है.

1 – ब्लागिंग से पैसे कमाए –

अगर आपको लिखने और लोगो को साथ जानकारी शेयर करने का शौक है, तो खुद के ब्लॉग या वेबसाइट के जरिये इस काम को कर सकते है, और Google की Free Ads Service – Adsense के जरिये ऑनलाइन घर बैठे कमा सकते है, जो की ऑनलाइन बहुत ही सुरक्षित माध्यम है, जिसमे आपको 100% Payment मिलते है,

तो ऐसे में अगर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है, आपका Blog और Google Adsense बहुत ही अच्छा माध्यम है.

विस्तार से जानने के लिए इसे पढ़े :- ब्लॉग से पैसे कैसे कमाये जाने हिन्दी में

2 – Youtube से पैसे कैसे कमाए –

अगर विडियो बनाने का शौक है, और Video Editing करने आता है, या विडियो के माध्यम से लोगो को जानकारी देना चाहते है, तो घर बैठे Online Paise कमाने क लिए Youtube एक बेहतर माध्यम है, जिसके जरिये आप Work From Home करते हुए Youtube से घर बैठे ही पैसे कमा सकते है,

घर बैठे Youtube से पैसे से कमाने के लिए आपको Youtube पर अपने ब्रांड नाम के साथ एक चैनल बनाना होगा, फिर उस Youtube Channel पर अपने मनचाही Video अपलोड करके Youtube Video View बढ़ाकर Google के Ads Service – Adsense के जरिये Video Ads से पैसे कमा सकते है.

3 – Freelancer बनकर पैसा कमाना –

आप यदि किसी फील्ड में भी महारत हासिल रखते है, तो आप अपने इस Skills को घर बैठे Online Service Freelancer बनकर लोगो को Online Service दे सकते है,

या उन Clients के जरुरतो को पूरा करते हुए Paid Service दे सकते है, और उसके बदले पैसे कमा सकते है, जिसमे किसी भी प्रकार की सर्विस, Writing, Projects, या किसी भी प्रकार की सर्विस दे सकते है.

4 – Online Products Sell करना –

घर बैठकर नामी-गिरामी कम्पनियों के Products को प्रमोट करके, उन्हें Online Sell करके पैसे कमा सकते है, जिनमे Amazon, Flipcart, eBay, OLX, Quickr के Affiliate, Sell Promotion के जरिये इनके Products को Online Social Media में प्रमोट करके, उन्हें सेल करके घर बैठे Online Income कर सकते है.

5 – Affiliate Marketing के जरिये पैसे कमाना –

अगर आपके पास Youtube, Blog, Website है, तो कुछ कम्पनीज अपने Products को Online Promote या फिर Online Sell भी करती है, तो आप भी उन कम्पनी के Affiliate Marketing Programme से जुडकर इनके Sell Products के लिंक से जरिये अपने ब्लॉग पर Promote करके पैसे कमा सकते है. जिसके लिए आपके पास आपका खुद का Youtube Channel, Blog, Website का होना जरुरी है.

6 – URL Shortener से पैसे कमाए –

URL Shortener एक ऐसा माध्यम है, जिसके जरिये भी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते है, जिसके लिए आपके पास आपका सोशल मीडिया App पर एक्टिव होना बहुत जरुरी होता है, जहा पर pay करने वाली वेबसाइट के जरिये किसी अच्छे ब्लॉग या Website के URL Link को शेयर करके ज्यादा से ज्यादा क्लीक के जरिये पैसे कमा सकते है, जिसमे Clikim.Com, Shorte.St, Stdurl.Com बहुत ही फेमस वेबसाइट है.

तो ऐसे में यदि आप भी घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है, तो इन दिए गये तरीको से घर बैठे ही ऑनलाइन तरीको से पैसे कमा सकते है.

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here