आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड Arogya Setu Apps Download in Hindi

2

Arogya Setu India Covid – 19 Coronavirus Tracker App Download in Hindi

कोरोना वायरस के संक्रमण से अलर्ट करता आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करे

Coronavirus के संक्रमण के महामारी से सावधान करने के लिए भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने Arogya Setu Apps लांच किया है, जिस Apps के जरिये Coronavirus से जुड़े हर जानकारी भेजा जाता है और साथ ही अपने स्वास्थ्य सम्बन्धी वर्तमान की जानकारी इस Arogya Setu Apps के जरिये भारत सरकार को साझा कर सकते है.

जैसा की हम सभी जानते है की वर्तमान में करोड़ो मोबाइल यूजर है, सो इसी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने अधिकतम लोगो को इस Arogya Setu Apps के जरिये स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी से जुड़ सकती है, और Coronavirus जैसी वैश्विक महामारी से सम्बन्धी हर जानकारी इस App के जरिये भेजा जा रहा है.

तो चलिए इस Coronavirus को हराने के लिए Arogya Setu Apps Download करने और उससे जुडी हर जानकारी को जानते है.

आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड कैसे करे

Arogya Setu Apps Download in Hindi

Arogya Setu Apps Downloadयदि आप का मोबाइल Android है तो आप सीधे Google Play Store में जाकर इस Arogya Setu Apps को Download कर सकते है, इसके अलावा iOS मोबाइल यूजर के लिए भी यह Arogya Setu App एप्प स्टोर में उपलब्ध है. जहा से Arogya Setu सर्च करके डाउनलोड कर सकते है.

आरोग्य सेतु एप्प क्या है

Arogya Setu Coronavirus Tracker Apps in Hindi

महामारी के रूप में फैलते कोरोना वायरस के भीषण प्रभाव को देखते हुए भारत सरकार ने आरोग्य सेतु | Aarogya Setu नाम का एक ऐप लॉन्च किया है, जो की तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में मदद करेगा,

इस ऐप के जरिए आप यह भी जान सकते है की Coronavirus संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए है या नहीं.

चुकी यह ऐप एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स और आईफोन दोनों के लिए उपलब्ध है। जो की बिलकुल Free है, इस Arogya Setu App की मदद से आपको कोरोना वायरस से संबधित हेल्प सेंटर्स और सेल्फ असेसमेंट टेस्ट जैसी महत्वपूर्ण जानकारी भी मिलेगी, यदि आप इस Arogya Setu App पर रजिस्टर है तो यह यह ऐप मोबाइल नंबर की मदद से यह भी चेक कर सकता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में तो नहीं आए, जिसमें कोरोना संक्रमण मिला हो.

आरोग्य सेतु एप्प इस्तेमाल कैसे करे  

Arogya Setu Coronavirus Tracker Apps Use Tips in Hindi

जब आप यह Arogya Setu Apps डाउनलोड कर लेगें तो आपको इसमे अपने मोबाइल नंबर, ब्लूटूथ और लोकेशन डेटा को ऐक्सेस करने की परमिशन Access पूछा जाता है जिसे आपको चालू या Active रखना है.

फिर Arogya Setu Apps के जरिए यह पता लगाएगा कि आप कोरोना वायरस से कितना सुरक्षित हैं या वायरस संक्रमण के आसपास व्यक्ति के पास तो नही है, जिस सूचना के लिए आप इस ऐप में अपना मोबाइल नंबर से जरुर रजिस्टर करें.

और जैसे ही Arogya Setu Apps में रजिस्टर करते ही आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा जिससे आपका नंबर वेरिफाई किया जाएगा। इसके बाद आप अपना नाम, उम्र, प्रोफेशन जैसे तमाम विस्तार जानकारी के साथ Arogya Setu Apps म भरना होता है फिर इस ऐप के जरिए आप कोरोना वायरस की लड़ाई में मदद करने के लिए खुद एक वॉलेंटियर भी बन सकते है। और दुसरो से भी खुद को सुरक्षित कर सकते है.

आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करे

Arogya Setu Apps Download Tips in Hindi

यदि आप भी इस कोरोना जैसी भयंकर बीमारी से बचने के लिए आप भी इस Arogya Setu Apps Download करते है तो निश्चित ही इस महामारी के खिलाफ आप भी अपना योगदान दे सकते है. जो की भारत के 11 भाषाओ में उपलब्ध है.

तो नीचे दिए इस लिंक से Direct Google Play Store में जाकर Arogya Setu Apps Download कर सकते है.

Android User – Arogya Setu Apps Download

एप्पल यूजर्स-  Arogya Setu Apps Download

Coronavirus के Live Update देखे – Coronavirus Update Live

कोरोना वायरस से सम्बंधित इन पोस्ट को भी पढ़े :-

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here