AchhiAdvice.Com

The Best Blogging Website for Technology, Finance, Make Money, Jobs, Sarkari Naukri, General Knowledge, Career Tips, Festival & Motivational Ideas To Change Yourself

Earn Money Finance Make Money Tips in Hindi

डिजिटल सोशल नेटवर्किंग फेसबुक से पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन तरीका

Facebook Se Paise Kaise Kamaye

फेसबुक से पैसे कैसे कमाये बेस्ट तरीका

अक्सर लोग सोचते है की Facebook se Paise Kaise Kama Sakte Hai या सर्च भी करते है की Facebook se Paise Kaise Kamaye तो यह सोचना सही है क्यूकी फेसबुक जितना बड़ा है उसका नेटवर्क और उतना ही अधिक बड़ा है इसमें अरबो लोग जुड़े है एक समय में सोशल मीडिया को अपनी बातो का आदान प्रदान करने के लिए किया जाता रहा है लेकिन बदलते परिवेश में अब लोग Facebook Se Paise Bhi Kama रहे है,

अब आप सोच रहे होंगे की  Facebook Se Bhi Paise Kaise Kamaye जा सकते है तो जी हां यह शत प्रतिशत सत्य है क्युकी खुद हम भी फेसबुक से इस टिप्स द्वारा पैसे कमाते है तो आईये आज आप सबको Facebook Se Paise Kaise Kamaye Best Tarike हिंदी में बताने जा रहे है.

तो अब आप भी फेसबुक से पैसे कमा सकते है इसके लिए इस पोस्ट को ध्यान से पढ़कर फालो करे तो निश्चित ही घर बैठे आप भी Facebook se Paise Kama Sakte Hai. तो चलिए Facebook Paise Kaise Kamaye के Facebook Se Paise Kamane Ke Tareeke को जानते है.

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए तरीका हिंदी में

Facebook Se Paise Kamaye Hindi Me

वैसे ती फेसबुक से पैसे कमाने के कई तरीके है जिनमे एक बेस्ट तरीका है जिसे मै खुद use करता हु तो आज आप सबको यह तरीका बताऊंगा, अगर आपको कोई जानकारी समझ में नही आये तो आप कमेंट बॉक्स या ईमेल द्वारा कभी भी हमसे पूछ सकते है तो चलिए जानते है फेसबुक से पैसे कैसे कमाए तरीका हिंदी में | Facebook Se Paise Kaise Kamaye ke Best Tarike.

फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए तरीका हिंदी में

Facebook Page Se Paise Kamaye Hindi Me

आज के समय में हर कोई फेसबुक पर अपनी ID बनाकर जरुर एक्टिव रहता है तो अगर हम Facebook के बिना नही रह सकते है तो क्यू न फेसबुक Enjoy के साथ साथ पैसे कमाने के तरीके को भी जाने.

तो यदि आप Facebook में आपकी अच्छी पकड़ है तो यह काम आप बहुत आसानी से कर सकते है इसके लिए आपके पास फेसबुक पर Facebook Page होना जरुरी है यदि नही है तो आप अपना अभी कोई अच्छे नाम से तुरंत फेसबुक पेज बना ले.

तो आईये जानते है फेसबुक से पैसे कैसे कमाए तरीका हिंदी में जानते है.

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए क्या क्या जरुरी चीजे हो

Facebook Se Paise Kamane Ke lIye Jaruri Chije

यदि आप फेसबुक से पैसे कमाने की सोच रहे तो इन चीजो का होना बहुत जरुरी है.

1 – एंड्राइड फोन जिसमे फेसबुक एप्प इंस्टाल हो (Android Phone) –         

फेसबुक चलाने के लिए एक स्मार्टफोन होना जरुरी है जो की आजकल सभी के पास होता ही है.

2 – इन्टरनेट कनेक्शन (Internet Data)

मोबाइल में फेसबुक चलाने के लिए इन्टरनेट या Net Data Pack भी होना जरुरी है तभी आप फेसबुक चला सकते है.

3 – फेसबुक अकाउंट या ID (Facebook ID or Facebook Account)

बिना फेसबुक ID के आप अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग इन नही कर सकते है सो पैसे कमाने के लिए अपना फेसबुक ID भी हो.

4 – फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप (Facebook Page | Facebook Group)

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए सबसे Important चीज फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप (Facebook Page | Facebook Group) का होना जरूरी है जो इस पार्ट का सबसे महत्वपूर्ण चीज है.

यदि आपके पास फेसबुक पेज नही है तो आप फिर इस तरीके से पैसे कमा नही सकते है इसके लिए फेसबुक पेज (Facebook Page) का होना जरुरी है जिसमे कम से कम 10000 लाइक हो तो और अच्छा है इसलिए यह उन लोगो के एक खुशखबरी है जिनके पेज पर लाखो पेज लाइक है.

फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए बेस्ट तरीका हिंदी में

Facebook Page Se Paise Kamane Ke Best Tarike Hindi Me

वैसे तो फेसबुक से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके से लेकिन आज आप सबको फेसबुक पेज (Facebook Page) से पैसे कैसे कमाए ये बताने जा रहां हु और फेसबुक पेज (Facebook Page) से पैसे कमाने में Desipearl Website एक बेस्ट तरीका है जो इस प्रकार है.

Desipearl Se Paise Kaise Kamaye

Facebook Page Se Paise Kamaye

1 – सबसे पहले आपको फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको Desipearl पर भी अकाउंट होना जरुरी है यदि आप फेसबुक से पैसे कमाने चाहते है तो Desipearl पर Signup करके अपना अकाउंट बना ले, अकाउंट बनाने के लिए क्लीक करे.

जैसे ही इस लिंक से Desipearl पर आप Sign Up के आप्शन पर जायेगे तो ऐसा पेज खुलेगा.

जिसमे आप अपना नाम, ईमेल ID, मोबाइल नम्बर, Select Language, Select Type में Facebook Page Select करे, फिर फिर Facebook Page की Url यानी लिंक Fill कर दे फिर बाकि सभी आप्शन को भर दे और आपके पास रेफेरेल कोड नही हो तो इसे छोड़ दे फिर अंत में I Agree general conditions पर क्लीक करके Sign UP कर ले और इस प्रकार आपका फेसबुक कमाई के लिए Desipearl अकाउंट तैयार है ( Note – सभी इनफार्मेशन एकदम सत्य भरे).

2 – फिर इसके बाद आपको 1 या 2 दिन तक Desipearl के Approval Mail का इंतजार करना पड़ेगा जो की Account Approve होने पर आपके ईमेल पर मेल द्वारा कन्फर्म किया जायेगा.

3 – फिर Desipearl पर अकाउंट Approve होने पर आपके बैंक खाता (Bank Account) का डिटेल्स भरना होगा सारी जानकारी देने के बाद कुछ समय के पश्चात आपका अकाउंट पूर्ण रूप से Activate हो जायेगा.

4 – इसके बाद आप Desipearl में लॉग इन करके वहा से Social Promo आप्शन से लिंक कॉपी करके अपने फेसबुक पेज, ग्रुप में शेयर कर सकते है.

5 – जब Desipearl Link फेसबुक में शेयर करते है जैसे ही कोई इस लिंक पर क्लीक करेगा तो आपकी इनकम होगी यानि हर क्लीक पर आपको पैसे मिलेगे जिसका डिटेल्स आप अपने Desipearl अकाउंट में Report Options से देख सकते है.

फेसबुक से पैसे कमाने से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी और तथ्य  

Facebook Page Se Paise Kamaye Hindi Me Important Fact in Hindi

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए इन बातो को भी जरुर ध्यान रखे.

1 – फेसबुक पर जब लिंक शेयर करे तो इस बात का भी ध्यान रखे की एक ही लिंक बार बार न शेयर करे इससे फेसबुक आपको ग्रुप में कोई भी पोस्ट करने से BAN भी कर सकता है.

2 – अच्छे इनकम के लिए लिंक शेयर करने के डेली रूटीन बनाये की इस टाइम लिंक शेयर करना है इससे आपके जानने वाले आपके नये लिंक का इंतजार करेगे.

3 – Desipearl तभी पेमेंट करता है जब हमारे अकाउंट में 1100 रूपये में Earn हो जायेगे.

तो हैं न मजेदार जानकारी, इससे फेसबुक के मनोरंजन के साथ साथ अब कमाई भी कर सकते है तो देर किस बात की आप भी शुरू हो जाईये ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए वो भी घर बैठे. और यदि आप लोगो को कोई जानकारी समझ में नही आ रहा हो या कही कोई समस्या आ रही हो तो हमसे कमेंट बॉक्स में जरुर पूछे.

इन्हें भी पढ़े :- 

शेयर करे

Follow AchhiAdvice at WhatsApp Join Now
Follow AchhiAdvice at Telegram Join Now

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read in Your Language »