इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके Internet Se Online Paise Kaise Kamaye

AchhiAdvice.Com की तरफ से आप सभी को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाये

पढ़े - दिवाली से सम्बंधित लेख

रोशनी और प्रकाश का त्यौहार शुभ दीपावली

दिवाली की हार्दिक शुभकामनाये सन्देश Happy Diwali Greetings Massages

दीपावली की शुभकामनाये

धनतेरस पूजा पर विशेष जानकारी, कथा और महत्व | Dhanteras Puja

Facebook पर AchhiAdvice.Com Page Like करने के लिए Click करे !


ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका

Online Money Kamane Ke Tarike 

online money

online money

दोस्तों आज के ज़माने में जब से Smartphone आया है लोगो की Life Style बिलकुल ही Change हो गयी है, हर कोई अपने Mobile, Laptop में Busy है, फिर लोग जब technology से जुड़ते है तो निश्चित ही वे Internet से जरुर जुड़ते है, internet यानी पूरी world की information अपने mobile और laptop, computer से कभी भी कोई जानकारी इकट्टा कर सकते है,और जो व्यक्ति internet use करता है उसके मन में online job, Earn Online money या online paise कमाने के बारे में जरुर सोचते है,हम सभी के mind में Earn money online, how to make money online , how to earn money या earn money from home जैसे हजार questions घूमते रहते है, और हम internet पर इससे related जुडी जानकारिया search करते रहते है वो इसके लिए हम सभी internet पर online Paise Kamane ke tarike के बारे में जरुर search करते होंगे. तो आईये दोस्तों कुछ online पैसे कमाने के तरीके बताते है .

पैसा कमाने का आसान तरीका / Earn Money Online – 

1 – Blogger –

Blogger

Blogger

दोस्तों यदि हमे writing का शौक है तो हम अपने शौक को पूरा करते हुए हम पैसे कमाना चाहे तो हम एक Blogger के रूप में अपना online carrier बना सकते है, इसके लिए पहले हमे अपनी ओचने और लिखने की शक्ति को बढ़ाना चाहिए, और हमे google द्वारा free service blogger.com के जरिये हम अपनी बातो को लोगो तक पंहुचा सकते है ,इसके लिए हमे अपने Gmail Id की सहायता से सबसे पहले blogger.com में अपना id register करे फिर फिर हम हम blogspot में कोई मनचाहा blog बना सकते है और फिर हमे खुद के सोचे हुए अपने article पेज पर post करते रहना चाहिये और इस बात का हमे हमेसा ध्यान रखना चाहिए की हमारे द्वारा लिखे गये post कही से भी copy नही किया गया हो. और फिर जब हमारे पेज पर achhi संख्या में readers आने लगे तो हमे google Adsesne के लिए apply करना चाहिए, यदि हमारे post google Adsense के अनुरुप हो तो हमे google Adsense द्वारा दिए गये advertisement को अपने page पर show करते है जिसके द्वारा हमे google Adsense द्वारा दिए दिखाए गये advertisement के बदले हमे पैसे मिलते है, इस प्रकार हमे अपने शौक को पूरा करते हुए पैसा कमाना बेहद interesting और फायदेमंद होता है .

Sath me yah bhi Pade Blogs Aur Bloggers ke Bare me Jane

2- WORDPRESS –

wordpress

wordpress

दोस्तों WORDPRESS भी google द्वारा दिए गये blogger की तरह ही blog लिखने का पेज होता है जिसमे अत्यधिक TOOLS होने के कारण आजकल यह ज्यादा लोकप्रिय है, इसमें यदि हम free OF COST Registered करना चाहे तो कर सकते है, और यदि हम कुछ paise खर्च करके इसमें registration करे तो हमे इसमें फिर बहुत tools प्राप्त होते है जिनका हम use अपनी post को लिखने और publish करने में कर सकते है, फिर यदि हमारी post लोगो को ज्यादा achhe लगने लगे तो हमे google adsense के द्वारा अपने page पर advertise कर सकते है जो की हम blogging के साथ साथ अपना part time job के रूप में income के लिए इसे हम अभी अपना सकते है जो की हमारी जरुरतो को पूरा कर सकते है.

Google Adsense –

Google Adsense

Google Adsense

दोस्तों जब हम online paise कमाना चाहते है तो Google Adsense के बारे में जानना बहुत जरुरी है . Google Adsense , google द्वारा चलाया गया एक ऐसा program है जिसके द्वारा हमे google हमारे website या blog के direct advertisement  देता है इसके registration ke liye हमे कोई fees भी नही देनी पड़ती है, बस इसके लिए हमारे पास खुद का website या blog post होना चाहिए तो हम अपने email id से Google Adsense.com में सीधे id register कर सकते है.अगर हमारे post या website Google Adsense के बनाये गये नियमो का पालन करता है, तो हमे जल्दी ही Google Adsense की approval मिल जाती है, फिर इसके बाद हम google adsense की help से हम online paise कमा सकते है.

३- Youtube –

youtube

youtube

यदि हमे Videography का शौक है तो हम अपने मन पसंदीदा video clips बनाकर youtube के जरिये सबको दिखा सकते और यह प्रक्रिया बहुत ही आसान है इसके लिए हमे सिर्फ अपने email id द्वारा youtube में account बनाना है और फिर फिर अपने मनचाहे video clips इस पर download कर सकते है. और फिर हमे youtube द्वारा earn income program में सब information update करके हम अपने लोगो द्वारा अधिक से अधिक video clips view द्वारा पैसे कमा सकते है.

Affiliate Programme –   

दोस्तों Affiliate Programme बहुत online companies द्वारा चलायी गयी उनका खुद का program होता है, इसके माध्यम से हम इनसे द्वारा मिलने वाले advertisement को अपने website, blog के माध्यम से इनके advertisement को अधिक से अधिक लोग जब हमारे द्वारा देखे या download, shopping करे तो हमे इसके बदले हमे इन companies द्वारा अपने account में direct paise कमाते है. इसके लिए हमे अपना खुद का blog post या website होना जरुरी है.

दोस्तों ऊपर बताये गये सारे method के अलावा भी बहुत सारे option है जैसे की freelancer, Facebook, whatsup की सहायता से भी हम online paise कमा सकते है.

लेकिन दोस्तों online money के चक्कर में कभी कभी हम ठगी का शिकार भी हो जाते है, इसलिए हमे ऐसी कोई भी website या company में registration नही करवाना चाहिए जो आपको online money के बहाने आपको paise देने पड़ते हो, क्या पता हम अगर कोई website गलत भी सकती है .इसलिए हमे कोई भी कदम soch समझकर उठाना चाहिए, जिससे आने वाली परेसनियो से हम safe रह सकते है .

धन्यवाद दोस्तों आपको इस post में बताई गयी ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका कैसा लगी, Please हमे comment box में जरुर बताये .

Thanks once again my friends…….

साथ में यह भी पढ़े-  


11 thoughts on “इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके Internet Se Online Paise Kaise Kamaye

    • Welcome Rajesh Rajput अधिक जानकारी के लिए बने रहे हमारे साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *